जिओ कॉइन लॉन्च तारीख और मूल्य – जिओ कॉइन कैसे खरीदें?

जिओ कॉइन लॉन्च तारीख: अब अधिकांश लोग क्रिप्टो मुद्राओं जैसे बिट कॉइन (बीटीसी) और एथ्रीम (ईटीएच) और रिपपल (एक्सआरपी) और आदि के सिक्कों में निवेश कर रहे हैं। यहां तक ​​कि लोग सभी सिक्कों में भी नहीं जानते और गहराई नहीं करते हैं। लेकिन वे डिजिटल मुद्रा में लाखों और करोड़ों रुपए का निवेश कर रहे हैं। आज हम जिओ कॉइन के बारे में चर्चा कर रहे हैं और जिओ कॉइन सुविधाओं के बारे में जानते हैं, लॉन्च तारीख पर आईसीओ में जिओ कॉइन खरीदें और कहां और कैसे खरीदें। सभी विवरणों के लिए नीचे लेख देखें।

जिओ कॉइन लॉन्च तारीख और मूल्य – जिओ कॉइन कैसे खरीदें?

रिलायंस जिओ ने विश्वव्यापी दुनिया भर में वर्तमान प्रवृत्ति के कारण अपनी खुद की क्रिप्टोकुरेंसी लॉन्च करने की योजना बनाई है। नवीनतम समाचारों के अनुसार, जेआईओ ने जल्द ही जिओ कॉइन लॉन्च किया और मुकेश अंबानी के पुत्र आकाश अंबानी की अगुवाई में इस परियोजना का नेतृत्व किया। ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के माध्यम से जिओ कॉइन विकसित करने के लिए काम कर रहे कुल 50 सदस्य दल। ब्लॉकचेन तकनीक है जहां हम सिक्के को एक-दूसरे के लिए विभिन्न चरणों में स्थानांतरित कर सकते हैं। वे हैकर्स चोरी से सुरक्षित होने के लिए वेल्ट्स के लिए सुरक्षा तकनीक भी दे रहे हैं। प्रौद्योगिकी का ज्यादातर इस्तेमाल क्रिप्टोकुरस के लिए किया जाता है, लेकिन रिलायंस जिओ आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन रसद के लिए इसका इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है।

जिओ नेट स्पीड कैसे बढ़ाये

अधिकांश भारतीय बिटकॉइन, एथ्रीम, रिपपल और आदि के सिक्कों में दिलचस्पी दिखाते हैं। क्योंकि बिटकॉइन की कीमत पिछले 2 महीनों में 20,000 डॉलर तक बढ़ी है। इस वृद्धि के कारण सभी लोगों ने सभी क्रिप्टो सिक्कों पर नजर रखी और अधिक संख्या में निवेश किया। लिस्टिंग से पहले जिओ कॉइन मूल्य कम होगा। यानी जिओ कॉइन आईसीओ मूल्य।

सार्वजनिक सूचना: जिओ ने कोई जिओकॉइन ऐप लॉन्च नहीं किया है

मुंबई, 31 जनवरी, 2018: रिलायंस जिओ इंटरनेट पर कथित जिओकॉइन ऐप के अस्तित्व के बारे में मीडिया और अन्य वेबसाइटों में रिपोर्टों में आया है जो लोगों से क्रिप्टो मुद्राओं में निवेश की मांग कर रहे हैं।

जियो कॉइन क्या है

रिलायंस जिओ जनता और मीडिया को सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी या उसके सहयोगी / सहयोगियों द्वारा पेश किए गए ऐसे कोई ऐप्स नहीं हैं। JioCoin नाम का उपयोग करने वाले ऐसे ऐप्स नकली हैं और लोगों को सलाह दी जाती है कि उनमें से किसी से निपटने से बचना चाहिए।

रिलायंस जिओ ने बेईमान लोगों द्वारा जिओ के नाम पर जनता को गुमराह करने के लिए इस तरह के धोखेबाज प्रयासों का गंभीर नोट लिया और उचित कानूनी सहारा लेने का अधिकार सुरक्षित रखा।

जिओ कॉइन मूल्य और जिओ कॉइन आईसीओ लॉन्च तारीख

जियो कॉइन और आईसीओ के बारे में कोई आधिकारिक अद्यतन नहीं है। लेकिन जिओ की लोकप्रियता के अनुसार, जिओ कॉइन की अनुमानित कीमत 1 डॉलर है जो लगभग भारतीय मुद्रा में लगभग 64 रुपये है। जिओ कॉइन आईसीओ समाचार के बारे में आधिकारिक जानकारी प्राप्त करने के बाद हम आपको एक बार अपडेट करेंगे और ऑनलाइन जानकारी जीओकॉइन खरीदेंगे।

जिओ कॉइन लॉन्च तारीख

अज्ञात स्रोतों की रिपोर्ट के अनुसार, जिओ कॉइन आईसीओ मध्य फरवरी में रिलीज होगी। हमें जल्द ही कंपनी से आधिकारिक पुष्टि प्राप्त करने की आवश्यकता है।

भारत में जियो सिक्के कैसे खरीदें?

बिटकॉइन खरीदने / बेचने के लिए बहुत सारे वॉलेट की तरह है। बिटकॉइन खरीदने / बेचने के लिए सबसे लोकप्रिय जेब ज़ेबपे, यूनोकॉइन, कोइंडेलटा और कोइनेक्स.in रुपये में खरीद / बिक्री के लिए बिटकॉइन, एथ्रीम, रिपपल, बिटकोइन कैश, लाइटकोइन प्रदान कर रही है। रिपोर्टों के मुताबिक, जिओ कॉइन को उनके आधिकारिक माजीओ ऐप या अलग ऐप से बेचा जाएगा जो सुरक्षा उद्देश्यों के लिए उनके द्वारा विकसित किया जाएगा।

प्रारंभ में, रिलायंस जिओ अपने क्रिप्टोकुरेंसी को जिओमोनी ऐप पर लॉन्च कर सकता है जिसमें आप अपने वॉलेट बैलेंस का उपयोग करके जिओ सिक्के ऑनलाइन खरीद सकेंगे। लेकिन कुछ दिनों के बाद, यह बिटररेक्स, बिनेंस, कोइनेक्स जैसे लोकप्रिय एक्सचेंजों पर खरीद के लिए उपलब्ध हो सकता है। चरण-दर-चरण प्रक्रियाओं के साथ जिओ सिक्कों गाइड खरीदने के लिए यहां ट्यून करें।

अब फेसबुक, ट्विटर इत्यादि का उपयोग करके अपने दोस्तों को खबर फैलाने का समय है। यदि आपके पास जिओ कॉइन लॉन्च की तारीख, कीमत, खरीद, आईसीओ इत्यादि के बारे में कोई सवाल है तो नीचे टिप्पणी करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। साथ ही, हमारे साथ ट्यून करें क्योंकि हम आधिकारिक लॉन्च के बाद पूरे लेख को अपडेट करेंगे।

इसे जरुर पढ़े:

About the author

All Job Alerts

All Job Alert - आज कल नौकरी की जानकारी पाना कितना मुश्किल हो गया है, और अगर सरकारी नौकरी की बात की जाये तो वो भी बहुत कम ही हो गयी है ऐसे में अगर आपको उनकी भी जानकारी न मिल पाए तो आपके लिए नौकरी पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। यदि आप सरकारी विभाग में नौकरी की तलाश कर रहे है तो Free Indian Job (सरकारी नौकरी) इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी 2023-24 से सम्बंधित सभी तरह की जानकारी आपकी अपनी हिंदी भाषा में उपलब्ध कराई जाती है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate»